गुरुवार, अगस्त 05, 2010

बरसात में जुल्फों का रखें ख्याल


बारिश में भीगना आप कितना ही एंजॉय करें, लेकिन कुछ परेशानियां यह सीजन ऐसी लेकर आता है, जिससे बच पाना बहुत मुश्किल है। ऐसी ही एक प्रॉब्लम है कि बालों की। दरअसल, इस सीजन में बाल रफ व ड्राई हो जाते हैं, जिससे से आसानी से सेट नहीं होते। बावजूद इसके, इस सीजन में डिफरेंट हेयर स्टाइल, स्प्रे और जेल को अवॉइड करना चाहिए। इसके अलावा, गीले बालों को टाइट नहीं बांधना चाहिए, वरना बाल टूटने लगते हैं और इनमें डैंड्रफ तक हो जाती है।
वैसे, इस मौसम में आपको अच्छा और शॉर्ट हेयर स्टाइल प्रिफर करना चाहिए, क्योंकि छोटे बाल आसानी से मैनेज हो जाते हैं। हेयर स्टाइल ऐसा होना चाहिए, जो आपके फेस पर सूट करे और आपको एक परफेक्ट लुक दे। अगर आपका रंग फेयर है, तो शॉर्ट ब्लोंड पाटीर् हेयर कट आपको गॉजिर्यस लुक देगा। गौरतलब है कि इस तरह का हेयर कट बोल्ड और वसेर्टाइल महिलाओं को एक कॉन्फिडेंट लुक देता है। ट्रिकी लेयर हेयर कट बारिश की वजह से रफ व ड्राई हो गए बालों को स्ट्रेट व अटैक्टिव लुक देता है, वहीं चिन शॉर्ट मोवक हेयर स्टाइल बालों की उलझन दूर करके इन्हें आकर्षक बनाएगा। वैसे, ये सभी हेयर स्टाइल आसानी से मैनेज होने वाले हैं और इस सीजन में आपको एक स्मार्ट लुक भी देंगे।
चिन शॉर्ट मोवक हेयर स्टाइल और लेयर कट, इस सीजन में बालों को अट्रैक्टिव लुक देने के साथ इसकी बहुत सारी परेशानियों को भी दूर करते हैं। इनके साथ आपको बालों में रेग्युलर प्रेसिंग करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। ध्यान रखें कि कुछ हॉट ट्रीटमेंट्स इस मौसम में बालों को पर्मानेंट डैमेज भी कर सकते है।
बारिश के मौसम एक बात और ध्यान रखने वाली है कि इस दौरान बालों को कम से कम धोना चाहिए। बालों को डैमेज होने से बचाने के लिए एक आप अच्छा कंडीशनर यूज करें। वैसे, बालों को सॉफ्ट व सिल्की बनाने के लिए सीरम भी लगाया जा सकता है। माइल्ड शैंपू और कंडिशनर का सही व रेग्युलर यूज आपके बालों की खोई नमी लौटा सकता है। चूंकि इस सीजन में बालों में डैंड्रफ के अलावा स्काल्प में इंफेक्शन भी हो सकता है, इसलिए बालों पर एक्स्ट्रा ध्यान देना जरूरी है। ऐसे में गीले बालों को तौलिए से रगड़कर न पोंछें और बारिश में भीगने पर अच्छे शैंपू से बालों को धोएं। हफ्ते में एक बार मेडिकेटेड शैंपू लगाना भी ठीक रहेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें